रायपुर
कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में रायपुर जिले के सभी राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व संबंधी विभिन्न बिन्दुओं की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे अतिक्रमण के विरूद्व अभियान संचालित कर ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए गांवों में पटवारियों के माध्यम से टीम बनाकर शासकीय भूमि का चिन्हित करने और उस पर लाल फ्लेग लगाने को कहा।

बैठक में कलेक्टर ने सीमांकन के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने विशेष कर एक वर्ष से पुराने सीमांकन प्रकरणों को तत्काल निराकृत करने को कहा। उन्होंने नामांकन के प्रकरणों का भी आनलाईन पंजीयन कर उन्हें 15 दिनों की समय-सीमा में निराकृत करने को कहा। उन्होंने ई- कोर्ट के प्रकरणों की समीक्षा की और नोटशीट आदि दस्तावेजों को तत्काल अपलोड करने को कहा। उन्होनें आबादी पट्टों की समीक्षा करते हुए इन्हें तैयार करने के साथ उनके वितरण की कार्यवाही भी करने को कहा। उन्होंने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के क्रियान्वन की भी समीक्षा की।

बैठक में कलेक्टर ने रायपुर तहसील के नायब तहसीलदार श्री राकेश देवागंन द्वारा अतिक्रमण एवं सीमांकन संबंधी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर उनकी सराहना की और बैठक में उनके सम्मान में तालियां भी बजवाई। रायपुर जिले में प्रथम चरण में कोरोना से बचाव की दृष्टि से करीब 32 हजार वेक्सीन लगाए जाएगें। इसके लिए जिले के विभिन्न स्कूलों में 46 सेंटर बनाए जा रहें हैं, जिसमें हेल्थ फैसेलिटि से जुड़े सौ-सौ लोगों को प्रतिदिन वेक्सीन लगायी जाएगी। प्रथम चरण का यह कार्य करीब चार से पॉच दिनों में होगा। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे सभी सेंटरो का व्यक्तिगत रूप से मुआयना करें और वहा की सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें।

Source : Agency